Comments (0) | Like (36) | Blog View (74) | Share to:

इंडियन मार्केट में इस साल 25 नए माॅडल उतारेगी बीएमडब्ल्यू

जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने कोरोना वायरस महामारी के सबसे बुरे दौर को पीछे छोड़ते हुए इस साल भारत में 25 नए माॅडल पेश करने की योजना बनाई है।

कम्पनी को उम्मीद है कि इस साल वह भारत में दो अंक की वद्धि हासिल करेगी। कम्पनी ने अपनी बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की ग्रैन लिमोसिन को भारतीय बाजार में उतारा है। इसकी शोरूम कीमत 51.5 लाख रुपये से 53.9 लाख रुपये है। कम्पनी का अनुमान है कि महामारी के चलते लोग निजी वाहनों को अधिक तरजीह देंगे और अंतराष्ट्रीय यात्रा तथा सैर-सपाटे में कमी के चलते लक्जरी कारों की मांग बढ़ेगी।

भारत में बीएमडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष विक्रम पवाह ने कहा, ‘‘ जहां तक हमारे कारोबार की बात है कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर पीछे छूट चुका है।हमने देखा कि 2020 में व्यापार बंद था... हमें उम्मीद है कि पिछले साल लगभग आठ महीनों की तुलना में इस साल पूरे 12 महीने परिचालन होगा। मांग भी बढ़ रही है।’’ उन्होंने बताया कि पिछले साल नवंबर-दिसम्बर के दौरान कम्पनी अपने कोविड-पूर्व के स्तर को हासिल करने में सपफल रही थी। इस साल कम्पनी की वद्धिसंभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बिक्री में 10 प्रतिशत वद्धि की उम्मीद जताई।

Post a Comment

Your comment was successfully posted!

LOGIN TO E-SERVICES