Comments (1) | Like (24) | Blog View (135) | Share to:

* रक्तदान महादान *

जयपुर, जून, 2022। दी राजस्थान आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन द्वारा रविवार, दिनांक 19 जून 2022 को जयपुर के अग्रवाल कॉलेज, आगरा रोड के वातानुकुलित सभागार में प्रातः 09ः30 बजे से सायं 5ः00 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 
एसोसिएशन के सचिव राजन सिंह ने हमारे प्रतिनिधि को बताया कि राडा द्वारा प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर व जांच शिविर का आयोजन किया जाता है। परन्तु कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से रक्त एकत्रित करने के लिए आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर पूर्ण रूप से बंद हो गये थे। इसी कारण दो वर्षों बाद लगाये गये इस शिविर में लोगों में अत्यधिक उत्साह देखा गया।
रक्तदान शिविर संयोजिका सुश्री भूमिका अग्रवाल ने कहा कि अचानक मौसम खराब होने के बावजूद, रक्तदाताओं ने उत्साह दिखाया एवं बढ़-चढ़कर शिविर में हिस्सा लिया। शिविर संयोजक स. मनदीप सिंह ने बताया कि शिविर में रक्तदान के अतिरिक्त लोगों ने मरणोपरांत नेत्रादान एवं देहदान की प्रतिज्ञा भी ली।
एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री चानणमल अग्रवाल ने कहा कि शिविर में 211 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ, जो आदर्श नगर स्थित एस. एस. ब्लड बैंक एवं भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में जमा करवाया गया। शिविर के उद्घाटन समारोह में चेयरमैन अल्पसंख्यक आयोग, राजस्थान सरकार एवं आदर्श नगर विधायक रफीक खान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। साथ ही फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल एवं अग्रवाल शिक्षा समिति के सचिव नरेश सिंघल, एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जसबीर सिंह एवं बलवीर सिंह अरोड़ा एवं स्थानीय पार्षद पारस जैन विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। राजस्थान आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों, सदस्यों  तथा उनके परिजनों ने रक्तदान किया ताकि आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंदों को खून उपलब्ध हो सके।
जैसा की हम सभी जानते हैं कि खून किसी फैक्ट्री या कारखाने में नहीं बन सकता और ना ही दुकानों पर बिकता है। मानव जीवन के रक्षार्थ खून की तत्काल आवश्यकता पड़ती है। आपके द्वारा दिया गया खून कभी भी आपके एवं आपके परिचितों के काम आ सकता है। इसी भावना के साथ परिवहन सम्पदा परिवार के सदस्यों ने भी प्रतिवर्ष की भांति राडा द्वारा आयोजित इस रक्तदान शिविर में भी निस्वार्थ भाव से रक्तदान किया।
एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तरूण गोयल, उपाध्यक्ष अतुल बत्रा, संयुक्त सचिव मनोज माहेश्वरी एवं श्रेय अजमानी एवं कोषाध्यक्ष मुनीष शर्मा ने रक्तदाताओं को संस्था की ओर से आकर्षक उपहार, स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया एवं इस महादान में योगदान के लिए धन्यवाद प्रेषित किया।
एसोसिएशन द्वारा मानव सेवा के रक्षार्थ किए गए इस पुनीत कार्य में लिए अग्रवाल शिक्षा समिति द्वारा वातानुकुलित सभागार उपलब्ध कराने के लिए अग्रवाल शिक्षा समिति के समस्त पदाध्किारीगण एवं शिविर में अपनी उत्कृष्ट सेवा देने के लिए शिक्षा समिति के कर्मचारियों का कोटि-कोटि आभार प्रकट किया गया।
राडा द्वारा आयोजित इस रक्तदान शिविर में स्वलपाहार का आयोजन भी किया गया जिसका सभी रक्तदाताओं एवं उपस्थित सदस्यों द्वारा आनन्द लिया गया।

Comments

Narendra Arora 3 months ago

Good Job for Humanity.


Post a Comment

Your comment was successfully posted!

LOGIN TO E-SERVICES